Friday, April 1, 2016

कुछ शर्मनाक, हैरतनाक और दर्दनाक खबरें

                गुजरात के अहमदाबाद से खबर है की वहां 10 बाल मजदूरों को छुड़वाया गया है जिन्हे जंजीरों से बांध कर रखा गया था। इस तरह की दर्दनाक खबर उस प्रदेश से आई है जो नंबर वन होने का दावा करता है। नंबर वन होने के लिए क्या इस तरह का अमानवीय शोषण जरूरी है ?
                 इस नंबर वन गुजरात से ही दूसरी खबर ये भी आई है की देश में  पकड़ी गई नकली नोटों की सबसे बड़ी खेप भी यहीं पकड़ी गई है। एक आदमी के पास से एक करोड़ बयालीस लाख के नकली नॉट बरामद हुए।
                   तीसरी शर्मनाक खबर भी बीजेपी शासित छत्तीसगढ़ से ही आई है। वहां जंगली हाथियों के एक झुण्ड ने तीन मजदूरों को मार डाला। इस पर वहां की सरकार ने इनके परिवारों को सहायता राशि की घोषणा की है। जानते हैं कितनी ? 2500 रूपये।
                   कोलकाता में पुल दुर्घटना के बाद बीजेपी ने इस बात को मान लिया है की इस तरह की दुर्घटनाएं भृष्टाचार के कारण होती हैं। सूरत में चार निर्माणाधीन पुलों पर हुई दुर्घटनाओं के समय उसने ये बात नहीं मानी थी।
                  कोलकाता पुल दुर्घटना के बाद ममता बैनर्जी ने भी ये बात मान ली है की कई काम वाम मोर्चा सरकार के दौरान भी शुरू हुए थे। वरना अब तक तो उसका कहना था की हर काम उसने ही शुरू किया था।

1 comment:

  1. क्या बात है.... करारा व्यंग्य किया है आपने

    ReplyDelete

Note: Only a member of this blog may post a comment.